लखीमपुर खीरी में शिशु वाटिका में हर्षोल्लास से मनाया गया रक्षाबंधन का पर्व

लखीमपुर खीरी। विद्या भारती सनातन धर्म सरस्वती शिशु वाटिका, लखीमपुर में रक्षाबंधन का पावन पर्व बड़े ही धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया। इस खास अवसर पर विद्यालय की बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनसे आशीर्वाद लिया। कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि दो आचार्याएं, रजनी कपूर और पूनम सिंह, शिशु वाटिका की बहनों के साथ जिलाधिकारी आवास पहुंचीं, जहां उन्होंने जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को रक्षासूत्र बांधकर मिठाई खिलाई और आशीर्वाद प्राप्त किया।

इसके बाद वे वृद्धा आश्रम भी गईं, जहां वृद्धजनों को रक्षासूत्र बांधकर मिठाई खिलाई और उनका आशीर्वाद लिया। इस विशेष कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक रवि भूषण साहनी, बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की प्राचार्या शिप्रा, और सरस्वती शिशु मंदिर के प्रधानाचार्य मुनेन्द्र को भी रक्षा सूत्र बांधा गया और उनसे आशीर्वाद लिया गया।

शिशु वाटिका की प्राचार्या, श्रीमती हीरा सिंह ने रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर कुछ सुंदर पंक्तियों के माध्यम से सभी को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, "रंग-बिरंगे मौसम में सावन की घटा छाई, खुशियों की सौगात लेकर बहन राखी बांधने आई। बहन के हाथों से सजी आज भाई की कलाई, हर भाई-बहन को रक्षाबंधन की बधाई।"

रक्षाबंधन के इस विशेष आयोजन ने सभी के दिलों में उत्साह और प्रेम की भावना को प्रबल किया, जिससे यह पर्व और भी यादगार बन गया।