लखीमपुर खीरी: स्वास्थ्य कर्मचारियों ने ली नशा मुक्त भारत की शपथ


रामजी पांडे
लखीमपुर खीरी। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मचारियों ने नशा छोड़ने की शपथ ली। इस अभियान का उद्देश्य देश को नशा मुक्त बनाना और समाज में नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाना है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. संतोष गुप्ता ने बताया कि नशा मुक्त भारत अभियान सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है, जिसमें लखीमपुर खीरी जिले की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। इस मौके पर सीएमओ कार्यालय में तैनात सभी कर्मचारियों को नशा छोड़ने और दूसरों को इसके प्रति जागरूक करने की शपथ दिलाई गई।

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. आर.के. कोहली ने बताया कि जिला चिकित्सालय में डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य कर्मचारियों को नशे के दुष्प्रभावों से बचने और समाज में इसके खिलाफ जागरूकता फैलाने की शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर डॉ. राम किशन, डॉ. आर.पी. वर्मा, डॉ. अखिलेश शुक्ला, डॉ. शिखर बाजपेई, डॉ. मनोज शर्मा, मैट्रन रजनी मसीह, देवनंदन श्रीवास्तव, मनोज मौर्य, अनुज त्रिवेदी, विवेक तिवारी सहित कई अन्य डॉक्टर और कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह अभियान न केवल सरकारी कर्मचारियों को नशा मुक्त जीवन की ओर प्रेरित कर रहा है, बल्कि समाज में नशे के खिलाफ एक मजबूत संदेश भी भेज रहा है।