किसान सभा की मासिक बैठक में आंदोलन की तैयारी का निर्णय

रामजी पांडे
गौतमबुद्ध नगर आज किसान सभा की मासिक बैठक संपन्न हुई, जिसमें जिला कमेटी ने मुख्यमंत्री स्तर से किसानों की समस्याओं के संबंध में राजस्व परिषद के अध्यक्ष की अध्यक्षता में बनी कमेटी की सिफारिशों पर चर्चा की। किसान सभा के जिला अध्यक्ष डॉ. रुपेश वर्मा ने बताया कि 3 अगस्त को नोएडा में कमेटी के अध्यक्ष की बैठक में रिपोर्ट फाइनल होने की संभावना है। यदि सिफारिशें किसानों के पक्ष में जाती हैं, तो मुख्यमंत्री स्तर पर उन्हें लागू करने के लिए मुलाकात की जाएगी।

किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर ने कहा कि किसानों के लिए 10% का मुद्दा और नए कानून को लागू करने का मुद्दा अति महत्वपूर्ण है। किसान सभा हर हाल में दोनों मुद्दों को हल कराकर ही दम लेगी। महासचिव जगदीश नंबरदार ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री ने सिफारिशें लागू नहीं कीं, तो किसान सभा प्राधिकरण के दोनों गेट बंद कर देगी।

जिला उपाध्यक्ष अजब सिंह नेताजी ने बताया कि प्राधिकरण स्तर पर 6% की पात्रता तय करने और लीजबैक की कार्रवाई को तेज गति से करने हेतु गांव स्तर पर किसान सभा कैंप आयोजित कर रही है। साथ ही, अन्य मुद्दों जैसे 208 प्रकरण बादलपुर के एसआईटी जांच के 237 प्रकरण, रोजगार, आबादी निस्तारण, भूमिहीनों की दुकानें सहित प्राधिकरण स्तर पर हल होने वाले मुद्दों पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ बैठकर एक्शन प्लान बनाया जाएगा।

इस मीटिंग में अजब सिंह नेताजी, जोगिंदर प्रधान, सुरेंद्र यादव, सतीश यादव, सुरेश यादव, मुकुल यादव, सुशील भाई, मुकेश खेड़ी, पप्पू ठेकेदार, जोगिंदर प्रधान, नितिन चौहान, मोहित भाटी, रंगलाल भाटी, रईसा बेगम, आशा यादव, रेखा चौहान, संजय इमालिया, गुरप्रीत एडवोकेट, भगत सिंह चेची, बिजेंद्र नागर, देशराज राणा, मुकुल चौहान, अजय पाल भाटी (कोषाध्यक्ष), यतेंद्र, पवन शर्मा एवं जिला कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित रहे।