ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के विरोध में हड़ताल, डॉक्टरों ने टेंट में चलाई ओपीडी

ओयल। कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर की हत्या के बाद डॉक्टर समुदाय और आम जनता में गहरा आक्रोश फैल गया है। इस जघन्य अपराध के विरोध में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले मंगलवार को हड़ताल पर जाते हुए अस्पताल परिसर में टेंट के नीचे अपनी ओपीडी चलाई।

डॉक्टरों ने धरने पर बैठते हुए इस घटना की कड़ी निंदा की और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। धरने के दौरान डॉक्टरों ने हाथों में बैनर-पोस्टर और तख्तियां लेकर नारेबाजी की और अस्पताल परिसर व मुख्य मार्ग पर प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में स्थानीय जनता का भी डॉक्टरों को पूरा समर्थन मिला।

जनता का कहना है कि ऐसी घटनाओं के बाद कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं और वे न्याय की मांग करते हैं। वहीं, धरने के दौरान डॉक्टरों ने मेडिसिन, पल्मोनरी, साइकेट्री, और आर्थोपेडिक्स की ओपीडी टेंट में ही जारी रखी, ताकि मरीजों को असुविधा न हो।

दोपहर को जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर आर.के. कोली भी धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने डॉक्टरों को सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया। डॉक्टर कोली ने उच्चाधिकारियों को मामले की कागजी कार्यवाही करने की बात भी कही।

सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर व्यापक आक्रोश देखा जा रहा है, जहां लोग पीड़ित के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं और इस अमानवीय घटना की निंदा कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने दोषियों को कड़ी सजा देने और महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाने की मांग की है।