एक माह पूर्व दर्ज मुकदमे में अपहरण के आरोपी फरार TNI

टैप न्यूज इंडिया
ढखेरवा/निघासन खीरी - एक माह पूर्व अपहरण की धाराओं में दर्ज मुकदमे के मामले में पढ़ुआ पुलिस नाबालिग लड़की और आरोपी को बरामद करने में नाकाम साबित हुई है। ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिग लड़की को भगाने के आरोपी को पकड़ने में पढ़ुआ पुलिस असमर्थ रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिले के थाना क्षेत्र पढ़ुआ के एक गांव निवासी नाबालिग लड़की को गांव का एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। नाबालिग लड़की की माता की तहरीर पर पुलिस ने अपहरण की धाराओं में 22/06/24 को मुकदमा दर्ज किया था। एक माह बीत जाने के बावजूद, पढ़ुआ पुलिस नाबालिग लड़की और आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

बताते चले कि कुछ दिन पहले ही इस विषय पर ब्राह्मण परिवार सेवा समिति के जिला अध्यक्ष अवधेश मिश्रा के नेतृत्व में ब्राह्मण परिवार सेवा समिति के दर्जनों ब्राह्मण नेताओं ने पुलिस अधीक्षक से जाकर मुलाकात की थी लेकिन आश्वासन के बावजूद भी अभी तक आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। ब्राह्मण नेता ने कहा कि हमें लगता है कि प्रदेश में अब ब्राह्मण की सुनने वाला कोई नहीं है। इस लिए अब ब्राह्मणों को स्वयं एक जुट होकर अपनी लड़ाई लड़ना होगा।

इस मामले की शिकायत पीड़िता की माता ने ब्राह्मण समाज के नेताओं के साथ जाकर पुलिस अधीक्षक खीरी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। बावजूद इसके, "शासन प्रशासन" के कान पर अभी तक जूं नहीं रेंगी है। यह बड़े शर्म की बात है कि ऐसे गंभीर मामले में भी प्रशासन की उदासीनता नजर आ रही है। अब देखना यह है कि इस मुद्दे पर प्रशासन कब तक जागता है और न्याय कब तक मिलता है।