Lakhimpur Kheri||जन सहयोग से ही ग्रीन लखीमपुर बनाया जा सकता है - Ramji Pandey

लखीमपुर, उत्तर प्रदेश - 3 जुलाई, 2024: लखीमपुर सदर से 2027 के निर्दलीय उम्मीदवार रामजी पांडे ने  कहा है कि जन सहयोग से लखीमपुर को ग्रीन लखीमपुर बनाया जा सकता है। इस पहल का उद्देश्य शहर में हरियाली बढ़ाना, पर्यावरण को संरक्षित करना और स्वास्थ्य सुधारना है।

लखीमपुर को ग्रीन बनाने का विजन
रामजी पांडे ने अपने विजन को साझा करते हुए कहा, "हमारा शहर ग्रीन लखीमपुर बन सकता है, लेकिन इसके लिए हमें सभी नागरिकों का सहयोग चाहिए। हर व्यक्ति की भागीदारी से ही हम इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।" उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण और हरियाली बढ़ाने के लिए यह अत्यंत आवश्यक है कि लोग अपने आस-पास पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें।

जन सहयोग का महत्व
रामजी पांडे ने जोर देकर कहा कि किसी भी बड़े परिवर्तन के लिए जन सहयोग की आवश्यकता होती है। "हमारी पहल तभी सफल हो सकती है जब सभी लोग इसमें भाग लें। हमें मिलकर शहर के हर कोने में पेड़ लगाने होंगे और उनका संरक्षण करना होगा।

पौधारोपण अभियान की शुरुआत
रामजी पांडे ने इस मौके पर यह भी घोषणा की कि वे जल्द ही एक बड़े पौधारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे। इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न हिस्सों में पौधे लगाए जाएंगे और उनकी देखभाल के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा। "हमारा लक्ष्य है कि अगले 5 साल में लखीमपुर में 10,000 से अधिक पौधे लगाए जाएं।

जनजागरूकता कार्यक्रम
रामजी पांडे ने बताया कि पौधारोपण अभियान के साथ-साथ जनजागरूकता कार्यक्रम भी चलाए जाएंगे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण के महत्व के बारे में जानकारी दी जाएगी और उन्हें इस अभियान में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रेरित किया जाएगा।

समर्थन की अपील
रामजी पांडे ने अपने संदेश के अंत में सभी नागरिकों से इस पहल का समर्थन करने की अपील की। "हम सब मिलकर अपने शहर को ग्रीन लखीमपुर बना सकते हैं। आइए, इस नेक कार्य में शामिल होकर अपने शहर को हराभरा और स्वच्छ बनाएं।

रामजी पांडे की इस पहल ने शहरवासियों में एक नई ऊर्जा और उमंग भर दी है। अब देखना यह है कि लखीमपुर के लोग इस अभियान को कितना समर्थन देते हैं और अपने शहर को ग्रीन लखीमपुर बनाने में कितना योगदान देते हैं।