पतवाडी गांव के लोगों ने NPCL का किया विरोध UPPCL समझौते का उल्लंघन बताया


गौतम बुद्ध नगर, 5 जुलाई 2024 - पतवाडी गांव के लोगों ने आज मुख्य अभियंता यूपीपीसीएल को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने सरकार को अवगत कराया कि 2011 में हुए समझौते के तहत गांव को 24 घंटे बिना बाधा के बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया गया था।

गांववासियों को हाल ही में सूत्रों से ज्ञात हुआ कि उनकी बिजली आपूर्ति एनपीसीएल को हस्तांतरित की जा रही है। इस विषय पर किसान सभा के उपाध्यक्ष गवरी मुखिया ने कहा कि बिजली सप्लाई का सरकारी कंपनी से निजी कंपनी को हस्तांतरण समझौते का उल्लंघन है और इसे वे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष और पीएम किसान सभा की जिला कमेटी के सदस्य मोहित यादव ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि ऐसा होता है तो वे किसान सभा और लोहिया वाहिनी के बैनर तले आंदोलन करने के लिए विवश होंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी रूप में यूपीपीसीएल की आपूर्ति के स्थान पर एनपीसीएल की आपूर्ति पतवाडी गांव में स्वीकार नहीं की जाएगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से गबरी मुखिया, चन्द्रमल प्रधान, सुरेश यादव, मनोज यादव, अशोक प्रधान, बेदनू यादव, राधे पंडित, जयप्रकाश कुमार, कपिल यादव, अभिषेक यादव, जितेंद्र यादव, युवराज मुखिया, सोनू यादव, अनिल यादव, गौरव यादव, विशाल यादव, कुलदीप यादव और विजय कुमार शामिल थे।

डॉ. रुपेश वर्मा, अध्यक्ष, अखिल भारतीय किसान सभा, गौतम बुद्ध नगर ने कहा, "हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो हम अपने आंदोलन को और तेज करेंगे।"

इस मामले में अब देखना यह होगा कि सरकार और यूपीपीसीएल इस पर क्या कदम उठाते हैं और पतवाडी गांव के लोगों की मांगें पूरी होती हैं या नहीं।