Lakhimpur Kheri:नित्य नव स्वरूप में दर्शन दे रहे हैं श्री सुरेश्वर नाथ महादेव

लखीमपुर खीरी के नगर के मोहल्ला संकटा देवी, ईश्वर सिंह राईस मिल के पीछे अर्चित स्टोर्स के निकट स्थित श्री सुरेश्वर नाथ महादेव मंदिर अपनी अलौकिक साज सज्जा और भोलेनाथ की अनुपम छवियों के चलते भक्तों को लुभा रहा है।

अत्यंत छोटे आकार किंतु बड़े दिल वाले भक्तों की अपार श्रद्धा वाला प्राचीन श्री सुरेश्वर नाथ महादेव मंदिर विभिन्न अवसरों पर विशेष रूप ले लेता है। श्रावण माह के प्रथम सोमवार को रुद्राक्ष और रुनझुन करती घंटियों से सुसज्जित शिवलिंग द्वितीय दिवस अद्भुत हरियाली ॐ की आभा में भक्त जनों पर सदकृपा बरसाता रहा।

श्री सुरेश्वर नाथ महादेव के स्वरूप को मनोहारी बनाने में विभिन्न भक्तों का जुड़ाव रहा है किंतु मां संकटा देवी और भोलेनाथ के अनन्य भक्त मदन मोहन गुप्त 'कन्हैया' की लगन और सोंच ही निराली है। घंटों की अथक सेवा और निराली परिकल्पना के चलते ही प्रतिदिन प्रभु के श्रृंगार और मंदिर की साज सज्जा और पूजा थाली-दीप मालिका अद्भुत और अद्वितीय नज़र आती हैं।

इस पर  रामजी पांडे ने कहा कि इस विशेष मंदिर की अलौकिकता और भव्यता के पीछे मदन मोहन गुप्त 'कन्हैया' की अनोखी सोंच और कड़ी मेहनत है। यह मंदिर अपने हर रूप में भक्तों के दिलों में विशेष स्थान रखता है और श्रद्धा का केंद्र बना रहता है।

मंदिर में प्रतिदिन आने वाले भक्तगण यहाँ की दिव्यता और सुंदरता को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं और अपने जीवन में सुख, शांति और समृद्धि की कामना करते हैं। श्री सुरेश्वर नाथ महादेव मंदिर अपने भक्तों को नव रूप में दर्शन देकर उनके जीवन को सार्थक बनाता है।