ब्राह्मणों की एकता|| समय की मांग है -रामजी पांडे


लखीमपुर खीरी :स्वतंत्र नेता रामजी पांडे ने आज राजगढ़ में हुई ब्राह्मण परिवार की ब्राह्मण जोड़ो अभियान की बैठक में कहा कि ब्राह्मण समाज सदियों से अपने ज्ञान, और बुद्धिमत्ता के लिए जाना जाता है। ऋषि-मुनियों से लेकर वर्तमान समय तक, ब्राह्मणों ने समाज को दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके बावजूद, हमें यह स्वीकार करना होगा कि हमारे बीच एकता की कमी रही है, जो समय-समय पर हमारे समाज के नुकसान का कारण बनी है।इस बैठक में रामजी पांडे को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था।

रामजी पांडे ने कहा वर्तमान समय में, जब सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक परिवर्तन तेजी से हो रहे हैं, ब्राह्मण समाज को एकजुट होकर अपने अधिकारों और हितों की रक्षा करनी होगी। विभाजन और अंतर्विरोध हमें कमजोर करते हैं और हमारी शक्ति को कमज़ोर कर देते हैं।

 एकजुट होकर ही हम अपने समाज को बेहतर तरीके से सशक्त कर सकते हैं। हमारी एकता हमें समाज में अपनी आवाज बुलंद करने का अवसर देती है, जिससे हम अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।

उन्होंने कहा यदि हम एकजुट होते हैं, तो हमारी राजनीतिक शक्ति भी बढ़ेगी। एकजुटता हमें राजनीतिक फैसलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की क्षमता प्रदान करेगी, जिससे हमारे समाज के हितों की रक्षा हो सकेगी।

अतः समय की मांग है कि ब्राह्मण समाज एकजुट होकर अपने हितों की रक्षा के लिए सक्रिय भूमिका निभाए। हमें अपने मतभेदों को भुलाकर, एक दूसरे के प्रति समझ और सम्मान की भावना को बढ़ावा देना होगा। एकजुटता ही हमारी शक्ति है और यही हमारी सफलता की कुंजी है। इसलिए, आइए हम सब एकजुट होकर अपने समाज को मजबूत और सशक्त बनाएं।
इस बैठक में शहर में प्रमुख ब्राह्मण नेता बसंत मिश्रा,सोनू मिश्रा,राकेश पांडे,विवेक शुक्ला,पंकज मिश्रा समेत दर्जनों ब्राह्मण उपलब्ध रहे।