कोतवाली सदर में समाधान दिवस पर डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश

लखीमपुर खीरी, 13 जुलाई - शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें पुलिस और भूमि विवाद से संबंधित मामलों की सुनवाई की गई। इस अवसर पर डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी गणेश प्रसाद साहा कोतवाली सदर में पहुंचे और वहां फरियादियों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनीं।

डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने कोतवाली में विशाल काय पेड़ की प्रशंसा की और थाना परिसर की सफाई व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल कक्ष का निरीक्षण किया जिससे अधिकांश शहर पुलिस की नजर में रहता है। इसके साथ ही, उन्होंने अत्याधुनिक पुलिस भोजनालय का अवलोकन किया। इस दौरान, कोतवाल अंबर सिंह ने बताया कि मेस में तैनात पुलिस आरक्षी मानसी सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखती हैं।

समाधान दिवस में डीएम ने कहा कि राजस्व और पुलिस से संबंधित शिकायतों का निस्तारण आपसी सामंजस्य से सुनिश्चित किया जाए। इसमें किसी भी स्तर पर हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीड़ितों की समस्याओं को खुद समझ कर दूर करें और फोर्स के साथ राजस्वकर्मी मौके पर जाकर विवादित मामलों का निस्तारण करें। यदि मामला गंभीर हो, तो तत्काल एसडीएम और तहसीलदार को अवगत कराएं ताकि अधिकारी मौके पर जाकर समाधान कर सकें।

इस अवसर पर तहसीलदार सुशील प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक अंबर सिंह सहित राजस्व और पुलिस के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी भी मौजूद रहे। समाधान दिवस का आयोजन जिले में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने और जनता की समस्याओं को समय पर निस्तारित करने के उद्देश्य से किया गया।