लखीमपुर में सम्मानित हुए बेस्ट इंडियन जेरिएट्रिक अवॉर्ड से विभूषित डॉ. शिखर बाजपेई

लखीमपुर खीरी - मंगलवार को सनातन धर्म सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर के प्रतिष्ठित चिकित्सक और जिला चिकित्सालय, लखीमपुर खीरी के जेरिएट्रिक स्पेशलिस्ट डॉ. शिखर बाजपेई को "बेस्ट इंडियन जेरिएट्रिक" अवॉर्ड से विभूषित किया गया। यह सम्मान जेरिएट्रिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा उन्हें उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रदान किया गया है।

कार्यक्रम की शुरुआत ज्ञान की देवी मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन और वंदना के साथ हुई। प्रधानाचार्य शिप्रा बाजपेई ने अतिथि महोदय का परिचय कराया और उनके कार्यों की सराहना की।

डॉ. शिखर बाजपेई ने अपने संबोधन में बताया कि बुढ़ापा कोई बीमारी नहीं है, बल्कि सही देखभाल, उचित खानपान और नियमित व्यायाम से भी हम स्वस्थ रह सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि यह सम्मान उन्हें उनकी सेवा और समर्पण के लिए मिला है, और वे इसे नगरवासियों के सहयोग का परिणाम मानते हैं।

डॉ. राकेश माथुर ने बताया कि डॉ. शिखर बाजपेई नगर के पहले जेरिएट्रिक स्पेशलिस्ट हैं और यह लखीमपुर के लिए बड़े गर्व की बात है। कार्यक्रम के दौरान छात्राओं और आचार्याओं ने डॉ. बाजपेई से जेरिएट्रिक से संबंधित कई प्रश्न पूछे, जिनका उन्होंने कुशलतापूर्वक उत्तर दिया।

समारोह में विद्यालय अध्यक्ष रश्मि बाजपेई, उपाध्यक्ष डॉ. राकेश माथुर, प्रबंधक चंद्र भूषण साहनी, कोषाध्यक्ष तुषार गर्ग, सदस्य सी.ए. अमित गुप्ता और नूतन गुप्ता के साथ छात्रा संसद के पदाधिकारी और आचार्य परिवार उपस्थित रहे। विद्यालय प्रबंधक चंद्र भूषण साहनी ने आए हुए अतिथि के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस सम्मान समारोह ने नगरवासियों के बीच डॉ. शिखर बाजपेई की प्रतिष्ठा को और अधिक बढ़ा दिया है और उनके समर्पण और सेवाओं को मान्यता दी है।