लखीमपुर खीरी: मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस का संचालन पुनः शुरू-रामजी पांडे

लखीमपुर खीरी: गोंडा-बुढ़वल रेलखंड पर तीसरी लाइन के परिप्रेक्ष्य में गोंडा कचहरी-मैजापुर-करनैलगंज स्टेशनों के बीच प्री नॉन इंटरलॉकिंग, सीआरएस और स्पीड ट्रायल के कारण मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस का संचालन 30 जून से तीन जुलाई तक और एक से चार जुलाई तक बंद कर दिया गया था। यह अस्थाई बंदी यात्रियों को कुछ दिनों तक कठिनाइयों में डाल दी थी, लेकिन चार जुलाई को एनई रेलवे के मुख्य संरक्षा आयुक्त प्रणजीत सक्सेना ने इस रेलखंड का संरक्षा निरीक्षण और स्पीड ट्रायल पूरा कर लिया।

इस महत्वपूर्ण निरीक्षण और स्पीड ट्रायल के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने के बाद, गोरखपुर-मैलानी एक्सप्रेस 15009 का संचालन पुनः शुरू हो गया है। यह ट्रेन चार जुलाई को रात 10:20 बजे गोरखपुर से चलकर पांच जुलाई को 11:30 बजे मैलानी पहुंचेगी और फिर शाम 6:05 बजे 15010 बनकर मैलानी से गोरखपुर के लिए रवाना होगी।

चार दिनों से बंद चल रही इस ट्रेन के पुनः संचालन से इस मार्ग के यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने में अब आसानी होगी। यात्रियों ने राहत की सांस ली है और स्थानीय लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

स्थानीय प्रतिक्रिया
इस मुद्दे पर स्थानीय निवासी व लखीमपुर सदर से संभावित निर्दलीय प्रत्याशी रामजी पांडे ने कहा, "चलो, लखीमपुर वालों की मेहनत कुछ तो रंग लाई। इस रूट पर और अधिक ट्रेनों की मांग को लेकर हमारा संघर्ष जारी रहेगा।" उन्होंने इस सफल प्रयास के लिए सभी को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई कि भविष्य में इस क्षेत्र में और अधिक ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

यात्री सेवा में सुधार
रेलवे अधिकारियों ने यह सुनिश्चित किया है कि यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी। यह निरीक्षण और स्पीड ट्रायल इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके माध्यम से यह सुनिश्चित किया गया है कि ट्रेनों का संचालन सुरक्षित और समयबद्ध हो।

भविष्य की योजनाएँ
इस मार्ग पर और अधिक ट्रेनों की मांग को लेकर स्थानीय लोग,रामजी पांडे और रेलवे अधिकारी मिलकर प्रयास कर रहे हैं। रेलवे विभाग इस क्षेत्र में यात्री सेवाओं को और अधिक सुगम और सुविधाजनक बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

लखीमपुर खीरी और इसके आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों को इस पुनः शुरूआत से काफी राहत मिली है। यात्री अब अपनी यात्राओं को और अधिक सुरक्षित और समयबद्ध तरीके से पूरा कर सकेंगे।

इस सकारात्मक बदलाव से स्थानीय लोग और यात्री दोनों ही उत्साहित हैं और आने वाले समय में और भी बेहतर यात्री सेवाओं की उम्मीद कर रहे हैं।