जिला श्रम बंधु की बैठक में श्रमिकों की समस्याओं पर ट्रेड यूनियन नेताओं का आक्रोश


ग्रेटर नोएडा, 26 जुलाई 2024 - जिला कलेक्ट सभागार, सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा में आज आयोजित जिला श्रम बंधु की बैठक में श्रमिक प्रतिनिधियों ने श्रमिकों की समस्याओं पर जोरदार तरीके से आवाज उठाई। इस बैठक में श्रमिकों की समस्याओं और उनकी शिकायतों के समाधान में हो रही देरी को लेकर खासा आक्रोश देखा गया।

सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि श्रमिकों को न्याय मिलने में हो रही देरी और उनके केशों में सुनवाई के बाद भी रिकवरी में हो रही समस्याओं के कारण श्रमिक वर्ग में नाराजगी व्याप्त है। श्रमिकों की शिकायतों के समाधान में हो रही अनावश्यक देरी को देखते हुए श्रम कानूनों को सख्ती से लागू करने की मांग की गई। इसके अलावा, ईएसआई अस्पताल में व्याप्त अनियमितताओं और श्रमिकों को उचित इलाज न मिलने का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया गया।

बैठक में जिला प्रशासन की ओर से एडीएम एफ आर अतुल, अपर श्रम आयुक्त गौतम बुध नगर श्री सरजू राम, सहायक श्रमायुक्त श्री सुभाष यादव ने श्रमिक प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि सभी उठाए गए मुद्दों पर उचित कार्रवाई कर शीघ्र समाधान किया जाएगा।

बैठक में सीटू जिला महासचिव रामसागर, सचिव राम स्वारथ, नरेंद्र पांडे, एचएमएस नेता आर पी सिंह चौहान, एटक नेता मोहम्मद नईम, एक्टू नेता अमर सिंह, और बीएमएस नेता सुरेंद्र प्रजापति समेत कई अन्य प्रमुख ट्रेड यूनियन नेताओं ने हिस्सा लिया।

श्रमिक नेताओं ने इस बैठक के माध्यम से जिला प्रशासन से अनुरोध किया कि श्रमिकों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र समाधान निकाला जाए, ताकि श्रमिकों को उनके अधिकार और न्याय मिल सके