ग्रीन लखीमपुर अभियान के तहत वृहद वृक्षारोपण

लखीमपुर खीरी पर्यावरण मित्र समूह, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा और समर्थ मां समर्थ भारत संस्था ने गढ़ी एवं मिदनिया रोड पर प्राथमिक विद्यालय के समीप और अन्य स्थानों पर वृहद वृक्षारोपण अभियान आयोजित किया। इस अभियान के तहत विभिन्न छायादार, फलदार और शोभादार पौधे रोपित किए गए, जिससे धरती को हरा-भरा और सुंदर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया। इस पहल की जियो टैगिंग भी की गई है।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर पर्यावरण मित्र समूह और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा से पूजा चौहान, राम मोहन गुप्त, अनुश्री गुप्ता, मयूरी नागर, सपना कक्कड़, सीमा गुप्ता, संजय गुप्ता, राधा सिंह, रितु सिंह, अविरल चौहान, राज ऋषि नागर, विपिन सचदेव, शैलेंद्र गुप्ता सहित विभिन्न ग्राम वासी उपस्थित रहे। इस वृक्षारोपण के सुव्यवस्थित कार्य में लोकेंद्र बहादुर सिंह जी और अभिषेक सिंह चौहान का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।

इसके अलावा, पुराने एस पी बंगले के निकट मार्ग पर समर्थ मां समर्थ भारत संस्था के सहयोग से ट्री गार्ड्स सहित विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए गए। इस अवसर पर पर्यावरण मित्र समूह की कोर कमेटी के विभिन्न सदस्यों के साथ समीक्षा गुप्ता, दिलीप गुप्ता, अर्श गुप्ता, अखिलेश वर्मा, उत्कर्ष मिश्रा, अनुज शर्मा, नितिन श्रीवास्तव, समर्थ मां समर्थ भारत संस्था और स्वनीति सखी संसार के सदस्य भी सम्मिलित रहे।

इस अभियान से धरती को हरा-भरा बनाने और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। यह पहल न केवल पर्यावरण की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए भी एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करेगी।