ग्रीन लखीमपुर अभियान: लायंस क्लब लखीमपुर उपकार का पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान

लखीमपुर खीरी: पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझते हुए, लायंस क्लब लखीमपुर उपकार ने ग्रीन लखीमपुर अभियान के तहत पौधे रोपकर धरा को हरा-भरा बनाने का संदेश दिया। इस अभियान के अंतर्गत लायन सदस्यों ने अपने घरों, प्रतिष्ठानों और लायंस उपकार नेत्र चिकित्सालय परिसर में विभिन्न प्रकार के पौधे रोपित किए।

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक कदम
लायंस क्लब लखीमपुर उपकार के इस पहल में सदस्यों ने अपने घरों और प्रतिष्ठानों में गृह उपयोगी और सजावटी पौधों का रोपण किया। इसके अलावा, लायंस उपकार नेत्र चिकित्सालय परिसर में छायादार और फलदार पौधे रोपित किए गए। यह प्रयास न केवल पर्यावरण को हरा-भरा बनाएगा बल्कि स्थानीय पर्यावरण को भी स्वच्छ और सुंदर बनाएगा।

अभियान में मुख्य भूमिका निभाने वाले सदस्य
इस वृक्षारोपण अभियान में लायंस क्लब लखीमपुर खीरी उपकार के अध्यक्ष लायन शैलेंद्र प्रताप सिंह, सचिव लायन मीतिका गर्ग, रीजन चेयरपर्सन लायन आकाश गर्ग, पूर्वाध्यक्ष लायन अशोक कुमार गुप्त, राम मोहन गुप्त, आर्येंद्र पाल सिंह, एच एस पाहवा, अनिल अग्रवाल, प्रसून टंडन, कौशल किशोर वर्मा, शिशिर अवस्थी, अतुल मिश्रा, गोपाल जी पुरी, कविता अग्रवाल, कमल जीत कौर, अद्विक गर्ग आदि सदस्य प्रमुख रूप से सम्मिलित रहे।

लायंस क्लब उपकार की पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता कबीले तारीफ - रामजी पांडे
इस विषय पर रामजी पांडे ने कहा लायंस क्लब लखीमपुर उपकार के सदस्यों का यह प्रयास समाज में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अभियान से प्रेरित होकर, और लोग भी अपने आसपास के क्षेत्रों में पौधे लगाने के लिए प्रेरित होंगे, जिससे समग्र पर्यावरण का संरक्षण और संवर्धन हो सकेगा।

उन्होंने कहा लायंस क्लब लखीमपुर उपकार द्वारा किया गया यह वृक्षारोपण कार्यक्रम न केवल पर्यावरण संरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम नहीं है बल्कि यह समाज में पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने का भी एक उत्कृष्ट प्रयास है। इस अभियान की सफलता में सभी लायन सदस्यों का योगदान सराहनीय है और यह आने वाले समय में और अधिक लोगों को प्रेरित करेगा।