सीडीओ ने परिषदीय विद्यालय राजापुर का किया निरीक्षण, परखी व्यवस्थाएं


लखीमपुर खीरी, 19 जुलाई। शुक्रवार को सीडीओ अभिषेक कुमार ने ब्लॉक लखीमपुर के तहत प्राथमिक विद्यालय राजापुर का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण का उद्देश्य पठन-पाठन की गुणवत्ता, स्कूल की साफ-सफाई, शिक्षकों व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति, और मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता की जांच करना था।

निरीक्षण के दौरान, सीडीओ ने विभिन्न पंजिकाओं का अवलोकन किया और बच्चों से शिक्षकों की उपस्थिति के बारे में पूछताछ की। उन्होंने स्कूल में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को मन लगाकर पढ़ाई करने और अपने परिवार व जिले का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। सीडीओ ने शिक्षण स्टाफ को निर्देश दिया कि बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ सांस्कृतिक, खेल व उनके रुचि के अनुसार जागरूक भी करें।

सीडीओ ने बच्चों से विभिन्न रंगों और आकृतियों के बारे में पूछताछ करते हुए शिक्षा की गुणवत्ता की परख की। इसके साथ ही पठन-पाठन, साफ-सफाई, और मध्याह्न भोजन की जांच की। निरीक्षण के दौरान, सीडीओ ने छात्र-छात्राओं को मन लगाकर पढ़ने, गुरूजनों और माता-पिता का आदर करने, और स्वच्छता अपनाने की नसीहत दी।

इस निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने यह सुनिश्चित किया कि विद्यालय में सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रही हैं और बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल रही है।