रोहिणी में वृक्षारोपण कार्यक्रम: पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

नई दिल्ली, 19 जुलाई 2024: रोहिणी के सेक्टर 30 के पॉकेट C2 के सेंट्रल पार्क में आज डीडीए और भारत जागरूक नागरिक संगठन के संयुक्त प्रयास से वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों कनेर, जामुन और अन्य प्रजातियों के पौधे लगाए गए।

संगठन के अध्यक्ष शैलेंद्र वर्णवाल ने बताया कि डीडीए द्वारा सेक्टर 30 के पार्क का विकास कराया जा रहा है, और इसी कड़ी में आज सेंट्रल पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट के अश्वनी जी भी उपस्थित थे, जिन्हें भारत जागरूक नागरिक संगठन की ओर से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

शैलेंद्र वर्णवाल ने अधिकारियों के सहयोग की सराहना करते हुए कहा, "अधिकारियों का हमेशा से सहयोग मिलता रहा है, जिसके कारण सेक्टर 30 का विकास तीव्र गति से हो रहा है।" उन्होंने उपस्थित लोगों को पौधे और पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन की शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे, जिनमें शैलेंद्र वर्णवाल, संजय जी, खुशी आरीनी राय वर्णवाल, आशा बरनवाल, सीमा राय, राकेश जी, विजय जी, सिंकु, आदित्य, गोलू आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। सभी ने वृक्षारोपण कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के उपरांत स्नेक्स का वितरण किया गया। इस तरह के कार्यक्रम पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाने और समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं।