सभी को राष्ट्रीय स्तर की विकास परियोजनाओं में योगदान देना चाहिए: डॉ. जितेंद्र सिंह


नई दिल्ली:केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार); प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “राजनीतिक विचारों से ऊपर उठकर, सभी को राष्ट्रीय स्तर की विकास परियोजनाओं को पूरा करने में योगदान देना चाहिए।”

उधमपुर-कठुआ-डोडा संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार जीतने पर सम्मानित किए जाने के अवसर पर, डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई विकास परियोजनाएं किसी खास नेता या पार्टी की नहीं हैं, बल्कि वे सभी समुदायों के लोगों के लाभ के लिए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वोट बैंक से ऊपर उठकर, जहां जरूरत है, वहां उपलब्ध कराने की नीति अपनाई है।

डॉ. सिंह ने कहा, "इसलिए सभी को अपने सुझाव देने चाहिए और इन परियोजनाओं को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है और कैसे क्रियान्वित किया जा सकता है, इस बारे में इनपुट देना चाहिए।" उन्होंने कहा कि यदि कोई वजह है, तो प्रशासन को आवश्यक सुधार करने के निर्देश दिए जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, "स्टार्ट-अप स्वरोजगार और सतत आजीविका के नए अवसर के रूप में उभरे हैं।" डॉ. सिंह ने उधमपुर के अभी तक उपयोग नहीं किए गए प्राकृतिक संसाधनों के बारे में भी चर्चा की, और कहा कि वे भारत की अर्थव्यवस्था में मूल्यवर्धन कर सकते हैं।

डॉ. जितेंद्र सिंह का यह बयान स्पष्ट करता है कि विकास परियोजनाएं राष्ट्रीय हित में हैं और इनका लाभ सभी समुदायों को मिलना चाहिए। उनका आह्वान है कि सभी राजनीतिक विचारों से ऊपर उठकर इन परियोजनाओं में योगदान दें और प्रशासन को सुधार करने के लिए आवश्यक इनपुट प्रदान करें।