अमित शाह ने नई दिल्ली में केंद्रीय सहकारिता मंत्री का पदभार संभाला

रामजी पांडे
नई दिल्ली, 12 जून, 2024 - केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय सहकारिता मंत्री का पदभार संभाला। इस अवसर पर श्री शाह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने विचार साझा किए।

श्री शाह ने अपने पोस्ट में कहा, "सहकारिता मंत्रालय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 'सहकार से समृद्धि' के विजन के अनुसार किसानों को सशक्त बनाकर ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने की दिशा में निरंतर कार्य करता रहेगा।"

उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार सहकारिता के विचार को शक्ति देते हुए इस क्षेत्र से जुड़े करोड़ों लोगों को नए अवसर प्रदान कर उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने आगे कहा, "मोदी 3.0 में आज पुनः सहकारिता मंत्री का कार्यभार संभालने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।"

यह उल्लेखनीय है कि सहकारिता मंत्रालय का उद्देश्य ग्रामीण और कृषि क्षेत्रों में सहकारी संगठनों के माध्यम से विकास और सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करना है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह मंत्रालय किसानों और ग्रामीण समुदायों को आर्थिक स्थिरता और समृद्धि की ओर अग्रसर करने के लिए लगातार कार्यरत है।

श्री अमित शाह का पुनः सहकारिता मंत्री का पदभार संभालना सहकारिता क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने और समृद्धि की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। उनके नेतृत्व में मंत्रालय से जुड़े करोड़ों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद की जा रही है।