दर्दनाक हादसा: लखीमपुर खीरी के उचौलिया थाना क्षेत्र में दो ट्रक पलटने से एक की मौत, पांच घायल

लखीमपुर खीरी। उचौलिया थाना क्षेत्र के जलालपुर में एक बार फिर दर्दनाक हादसा हुआ। गत दिवस एक ट्रक ओवरटेक के प्रयास में पलट गया था। उसी स्थान पर, अगले दिन सुबह एक और ट्रक पलट गया जब उसके चालक को नींद आ गई। इस हादसे के समय, पहले से पलटे ट्रक के ऊपर तीन लोग सो रहे थे, जो नए हादसे के कारण ट्रक के नीचे दब गए।

चिल्लाने की आवाज सुनकर जलालपुर के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और तुरंत ही जनप्रति वेलफेयर फाउंडेशन को सूचित किया। फाउंडेशन की टीम और उचौलिया पुलिस के संयुक्त प्रयासों से ग्रामीणों की मदद से दबे हुए लोगों को किसी तरह रस्सा काटकर बाहर निकाला गया। इस कठिन मशक्कत के बाद तीनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

इस हादसे में कुल पांच लोग घायल हुए, जिनमें से तीन पहले पलटे ट्रक के थे और दो आज पलटे ट्रक के। सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिए पास के पसगवां सीएचसी भेजा गया, जहां के डॉक्टरों ने एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया। बाकी चार घायलों का इलाज जारी है।

ट्रक के ड्राइवर को नींद लगने के कारण यह हादसा हुआ। इस दौरान जनप्रति वेलफेयर फाउंडेशन की टीम से डॉ. संजीत सिंह सनी, मोहम्मद सोनू, जीतू भार्गव, कौशल कुमार चीकू और उनका परिवार मौजूद रहा। उचौलिया थाने की पुलिस भी मौके पर थी और उन्होंने हादसे के प्रबंधन में सहयोग दिया।

इस हादसे ने एक बार फिर सड़कों पर सुरक्षा और सावधानी की आवश्यकता को रेखांकित किया है। ग्रामीणों और फाउंडेशन की तत्परता और साहसिक प्रयासों ने निश्चित रूप से कई लोगों की जान बचाई, लेकिन यह घटना एक बार फिर से वाहन चालकों को सतर्क और जिम्मेदार रहने की सीख देती है।