पानीपत हरियाणा पूर्वांचल कल्याण संघ" के तत्वाधान में 12 दिवसीय छबील का सफल आयोजन


पानीपत, हरियाणा – "पानीपत हरियाणा पूर्वांचल कल्याण संघ" के तत्वाधान में बिगत 12 दिनों से चल रही छबील (मीठा जलसेवा) का आयोजन निर्जला एकादशी के शुभ अवसर पर सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम का आयोजन बाला जी अस्पताल के सामने, असंध रोड पर किया गया, जिसमें पूर्वांचल के विभिन्न संस्थाओं के लोग तन, मन और धन से सम्मिलित होकर सेवा कार्य में जुटे रहे।

संस्था के संस्थापक पारसनाथ सिंह, अवधेश यादव, लक्ष्मण सिंह, और मदन सिंह के सुझाव पर प्रधान अमित सिंह के संयोजन में इस छबील का आयोजन बेहद सफल रहा। कार्यक्रम के दौरान लगभग 15 जगहों पर संगठन के लोगों ने कड़ी मेहनत से राहगीरों, आगंतुकों और मजदूर भाइयों को जलपान ग्रहण कराया। इस पहल में संगठन के सभी पदाधिकारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और समाज सेवा के इस कार्य को बखूबी अंजाम दिया।

प्रधान अमित सिंह ने इस अवसर पर कहा, "हम आगे भी इसी प्रकार के सामाजिक कार्य करेंगे और समाज की सेवा में तत्पर रहेंगे।" वहीं, पूर्वांचल समाज के नेता अनिल पाण्डेय ने अपने समाज पर गर्व महसूस करते हुए कहा, "हमारा समाज हमेशा सर्वोच्च सामाजिक और धार्मिक कार्य करता रहा है और आगे और भी बेहतर कार्य करेगा।"

इस कार्यक्रम में बाला जी अस्पताल के संस्थापक डॉ. राजीव कुमार और उनकी धर्मपत्नी डॉ. कालिंदी ने भी उपस्थित होकर आगंतुकों को जलसेवा और फल का वितरण किया। इस अवसर पर उमाशंकर राय, सुग्रीव राय, भगवान झा, मनोज सिंह, राम बालक, चन्दन चौहान, शशि भूषण यादव, नंदू सैनी, सुशील ठाकुर, अक्षय मिश्रा, देवेंद्र बंसल, राजीव कंसल, अमरनाथ शाही, राहुल भूमिहार समेत कई समाजसेवियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी सेवा दी।

"पानीपत हरियाणा पूर्वांचल कल्याण संघ" के इस आयोजन ने समाज में एक सकारात्मक संदेश दिया और दिखाया कि किस तरह सामूहिक प्रयासों से समाज के लिए बड़े पैमाने पर सेवा कार्य किए जा सकते हैं। संगठन के सभी सदस्यों के समर्पण और मेहनत से यह कार्यक्रम न सिर्फ सफल हुआ बल्कि आने वाले समय में और भी बेहतर सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा।